रेड वाइन के स्वास्थ्य लाभ No Further a Mystery

Wiki Article



कैफी की कलम का करिश्मा ही था कि वे ‘जाने क्या ढूंढती रहती हैं ये आंखें मुझमें’, जैसी कलात्मक रचना के साथ सहज मजाकिया ‘परमिट, परमिट, परमिट.

रेड वाइन में मौजूद वसा खराब वसा को कैलोरी-बर्निंग ब्राउन फैट (जिसे बेज फैट भी कहा जाता है) में परिवर्तित करने में उत्प्रेरक का काम करता है। यह आहार वसा के ऑक्सीकरण को और बढ़ाता है और शरीर को अतिभारित होने से बचाता है। सफेद वसा को भूरे रंग के वसा में बदलने की कुल प्रक्रिया जो अंत में गर्मी के रूप में जलती है, इस प्रकार मोटापा और उपापचयकी शिथिलता को रोकती है।

ब्रांड – वाइन खरीदते वक्त रेड वाइन के ब्रांड का भी ध्यान रखें। कोशिश करें कि चुनिंदा और जानी-मानी ब्रांड का ही चुनाव करें।

जब स्वस्थ विकल्पों की बात आती है, तो शराब आम तौर पर पहली बात नहीं है जो दिमाग में आती है। लेकिन मॉडरेशन में, रेड वाइन को वास्तव में लाभों के एक मेजबान से जोड़ा गया है जो इसे आपके आहार के लिए एक स्मार्ट अतिरिक्त बना सकता है, पाचन और वजन घटाने से लेकर कुछ बीमारियों को दूर करने तक।

वायरल फोटो गैलरी वीडियो मुख्य समाचार चुनाव

Disclamier: The information contained on HealthKart ( or subdomains) is delivered for informational applications only and is not intended to substitute for the advice furnished by your medical doctor or other Health care Qualified. Data and statements pertaining to merchandise, dietary supplements, packages, etc stated on HealthKart haven't been evaluated from the Foods and Drug Administration or any government authority and so are not intended to diagnose, deal with, get rid of, or protect against any ailment.

have a peek at this web-site . इसी तरह अगर आप ड्रग्स या सप्लीमेंट ले रहे हैं।

रेड वाइन में एंटीऑक्सिडेंट्स, एंटी-इंफ्लेमेटरी और लिपिड-रेग्युलेटिंग इफेक्ट्स पाए जाते हैं जिस कारण यह सेहत के लिए फायदेमंद मानी जाती है। अंगूर के छिलके में नैचरल एंटीऑक्सिडेंट होता है जो रेजवेराट्रोल का बेहतरीन सोर्स है। एंटीऑक्सिडेंट्स, शरीर में मौजूद ऑक्सिडेटिव स्ट्रेस को कम करने में मदद करता है, क्योंकि यही स्ट्रेस कई तरह के कैंसर और हृदय रोग के लिए जिम्मेदार होता है।

रेड वाइन की एक सामयिक ग्लास, हालांकि, निम्नलिखित भत्तों की पेशकश कर सकती है।

अब जरा रेड वाइन के प्रकारों पर भी नजर डाल लीजिए :

अगर आपको दाग-धब्बे, बड़े रोमछिद्र, ब्रेकआउट और मुंहासे, फाइन लाइन्स और झुर्रियों की समस्या है, तो आपको वाइन-इन्फ्यूज्ड स्किन केयर उत्पादों का उपयोग करने की कोशिश करनी चाहिए। फ्लेवोनोइड्स, रेस्वेराट्रोल और टैनिन जैसे एंटीऑक्सिडेंट कोलेजन और इलास्टिन फाइबर को संरक्षित करते हैं।

और पढ़ें : जानिए क्या है, मस्से हटाने के घरेलू उपाय

लेखकों ने पाया कि जो पुरुष और महिलाएं सप्ताह में दो से सात गिलास शराब पीते थे, उनमें अवसाद का निदान होने की संभावना कम थी.

रेड वाइन को अप्रसन्न किया जाता है। इसके लिए काला या लाल धब्बे का उपयोग होता है। वाइन की रजिस्टर्ड शॉप पर अलग-अलग तरह के वाइन मिलते हैं। स्त्री कई प्रकार की होती हैं। रेड वाइन के अलावा व्हाइट वाइन और रोज़ वाइन भी होती है।

Report this wiki page